BREAKING NEWS

बगदादी के बाद हुआ उसके उत्तराधिकारी का खात्मा, एयरस्ट्राइक के द्वारा हुई मौत

इन दिनों सभी लोग बगदादी की मौत के चर्चे सभी जगह है और उसकी मौत के दूसरे दिन अमेरिका ने अबू बकर अल बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयरस्ट्राइक में मार गिराया है. जी हाँ, हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ इस्लामिक स्टेट का मुकाबला करने वाले कुर्द नेतृत्व मिलिशिया के प्रमुख मजलूम आब्दी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने हाल ही में ट्वीट किया और लिखा, ”अल-मुहाजिर को उनकी सेनाओं और अमेरिका के बीच संयुक्त ऑपरेशन में रविवार को मार दिया गया था. बगदादी के खात्मे के एक दिन बाद एक अलग एयरस्ट्राइक में बगदादी का उत्तराधिकारी मार दिया गया.”

आपको बता दें कि अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बक अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था और उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात भर (शनिवार) चले विशेष अभियानों में वह मारा गया. बीते दिनों बगदादी के मारे जाने की पुष्टी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की थी और डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि, ”बगदादी सुरंग में छुपा हुआ था जो अमेरिकी सेना के हमले में मारा गया.” इसी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि, ”बगदादी के साथ उसके तीन बच्चे भी मारे गए हैं. वह किसी कायर की तरह मारा गया. अब दुनिया और भी सुरक्षित हो गई है. गॉड-ब्लेस अमेरिका. अबु बकर अल बगदादी मारा गया.”

वहीं आगे बीते रविवार को ट्रंप ने कहा कि, ”बगदादी रोता-बिलखता हुआ मरा. उसने सुरंग के जरिए भागने की कोशिश की और वहीं पर मारा गया.ट्रंप ने कहा कि बगदादी शनिवार रात के अंधेरे में हुए एक ऑपरेशन में मारा गया है, इस ऑपरेशन को अमेरिकी स्पेशल फोर्सेज ने अंजाम दिया. उत्तर पश्चिमी सीरिया में इडलिब में हुए ऑपरेशन के दौरान बगदादी को अमेरिकी सेना ने जब चारों ओर से घरे लिया तो वह एक सुरंग में घुस गया और उसमें बेतहाशा भागने लगा. इस दौरान अमेरिकी आर्मी के खूंखार कुत्ते उसे दौड़ा रहे थे. बगदादी आगे-आगे था और उसके पीछे कुत्ते छलांग भर रहे थे. बगदादी रो रहा था, चिल्ला रहा था, गिड़गिड़ा रहा था और खौफ में था. आखिर दौड़ते-दौड़ते गुफा खत्म हो गई.”