BREAKING NEWS

अटल घाट पर आयोजित होगा भव्य दीपोत्सव, लेजर लाइट शो होगा कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण, प्रेसवार्ता में दी गई जानकारी

– 24 घाटों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में, सम्बंधित व्यवस्थापकों को आयोजन समिति द्वारा किया जा चुका है सामग्री वितरण, तैयारियां लगभग पूरी
– 12 नवंबर कार्तिक पूर्णिमा, देव दीपावली पर अटल घाट सहित लाखों दीपों से जगमगायेंगे शहर के 2 दर्जन घाट
– दीप प्रज्वलन, भव्य महा गंगा आरती एवं संगीत संध्या में शामिल होंगे नगर के गणमान्य लोग व प्रसाशनिक अधिकारी, केंद्रीय कार्यक्रम गंगा बैराज स्थित अटल घाट पर

कानपुर। 12 नवंबर (कार्तिक पूर्णिमा महापर्व) देव दीपावली पर गंगा बैराज स्थित अटल घाट पर अलौकिक “दीपोत्सव” कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण लेजर लाइट शो रहेगा जिसमें राम मंदिर की झलक दिखाई देगी। विगत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी गंगा देव दीपावली समिति एवं मानस प्रचार समिति के संयुक्त तत्वाधान में इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। समिति द्वारा इस दौरान अटल घाट सहित शहर के लगभग दो दर्जन घाटों पर लाखों दीपों को एक साथ जलवाकर, विभिन्न प्रकार की रंगोलियों में सजाया जायेगा, जिससे अलग-अलग गंगा तट जगमगा उठेंगे। यह जानकारी कार्यक्रम स्थल अटल घाट पर आयोजित प्रेसवार्ता में दी गई।

गंगा देव दीपावली समिति के महामंत्री वरिष्ठ पत्रकार एवं लोकप्रिय सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण कुमार शुक्ल ने बताया कि 12 नवंबर कार्तिक पूर्णिमा महापर्व (देव दीपावली) पर हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी “दीपोत्सव” का आयोजन समिति भव्यता के साथ करेगी, जिमसें ड्योढ़ी घाट से लेकर बिठूर तक के सभी 24 घाटों पर कार्यक्रम संपन्न होंगे। जिसके लिये संबंधित कार्यक्रम स्थल के व्यवस्थापकों को सामग्री का वितरण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इस दौरान जिला प्रसाशन एवं नगर निगम द्वारा सभी घाटों और प्रसिद्ध देव स्थानों पर स्वच्छता अभियान भी चलाया जायेगा और दीप जलाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि जहाँ एक साथ जलाये जाने वाले एक लाख दीपों से विभिन्न घाट झिलमिलायेंगे, वहीं दीपोत्सव का केंद्रीय कार्यक्रम गंगा बैराज स्थित अटल घाट पर भव्यता के साथ आयोजित होगा। जिसमें प्रदेश के मंत्रीगण, जिला प्रसाशन और पुलिस विभाग के उच्चाधिकारी व समाज के तमाम गणमान्य लोग दिव्य महा गंगा आरती में शामिल होंगे और होने वाली संगीत संध्या में भजनों का आनंद लेंगे।
आयोजित हुई कार्यक्रम की इस इस प्रेसवार्ता में प्रभु आस्था आश्रम जाजमऊ के प्रमुख बाबा श्री अरुण पुरी चैतन्य जी महाराज ने कहा कि लेजर लाइट शो इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगा जो कानपुर वासियों के लिये अनोखा होगा। उन्होंने ये भी कहा कि हम शहर वासियों से ये अपील करते हैं कि देव दीपावली पर होने वाले इस कार्यक्रम में अवश्य आयें और कम से कम एक दीपक जरूर लायें, उन्होंने जानकारी देते हुये बताया कि दीपक अगर आंटे का हो तो दीपदान कर्ता को दोहरा पुण्य प्राप्त होगा, एक तो दीपदान का फल और दूसरा गंगा जी में मछलियों के लिये भोजन का फल, इस दोहरे पुण्यफल की महत्ता बताई। प्रेसवार्ता में प्रमुख रूप से संस्था अध्यक्ष अरुण पुरी महाराज, महामंत्री प्रवीण कुमार शुक्ला, डॉo शैलेन्द्र द्विवेदी, गौरव द्विवेदी, ब्रजेश शर्मा (बेबू) आशीष दीक्षित, विशाल कुमार, ईशू शुक्ला आदि लोग उपस्थित रहे।