उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित कौशल विकास योजना के अन्तरगत वृहद रोजगार मेले का आयोजन

भारत में अग्रणी रिटेल चेन फ्यूचर ग्रुप, जिसमें बिग बाज़ार और फूड बाज़ार जैसी लोकप्रिय सुपरमार्केट चेन, ब्रांड फैक्टरी, सेंट्रल जैसे लाइफस्टाइल स्टोर आदि रिटेल चेन शामिल है। भारत में कौशल विकास के क्षेत्र में भी अग्रणी स्तर पर कार्य कर रही संस्था फ्यूचर शार्प स्किलस लिमिटेड इसी का कौशल विकास प्रभाग है.
उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित कौशल विकास योजना के अन्तरगत फ्यूचर शार्प स्किलस लिमिटेड के केंद्र पर प्रशिक्षित सफल छात्र छात्राओ के लिए एक वृहद रोजगार मेले का आयोजन कोयला नगर, कानपुर स्थित संस्था के प्रशिक्षण केंद्र पर सुबह १० बजे से शाम 5 बजे तक किया गया.
इस मेले का मुख्य उद्देश्य बेरोजगार तथा कुशल युवाओ को राष्ट्रीय एवं स्थानीय नियोक्ताओ के माध्यम से रोजगार प्रदान करना था. आज फ्यूचर शार्प स्किलस लिमिटेड द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश कौशल केंद्र में आयोजित मेले में 200 से अधिक युवाओ ने भाग लिया. मेले में फ्यूचर ग्रुप के बिग बाज़ार, इजी डे के साथ साथ शहर के जाने माने आई टी तथा रिटेल आदि से सम्बंधित 4 प्रतिष्ठानों व् कंपनियों ने ऑन स्पॉट बेरोजगार युवक व् युवतियों का साक्षात्कार लिया. इस मेले में लगभग 80 छात्र छात्राओ का चयन किया गया.
मेले में आजीविका सलाहकार एवं व्यक्तित्व विकास के वक्ता श्री शरद कुमार त्रिपाठी ने समस्त प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि व्यक्तित्व कई पहलुओं को जोड़कर बनता है। किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व को निखारने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण का होना बहुत जरूरी है।. उन्होंने आए हुए सभी युवक व युवतियों को अपनी पसंद के रोजगार का चयन कर आवेदन करने को कहा।
फ्यूचर शार्प स्किल लिमिटेड के अधिकारी श्री अभय श्रीवास्तव ने कहा कि फ्यूचर शार्प द्वारा हर वर्ष रोजगार मेला लगाकर बेरोजगार युवक व युवतियों को रोजगार दिया जाता है। बेरोजगारों को रोजगार मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। उन्होंने कहा कि रोजगार के लिए युवक-युवतियों को देश के कई कोने को चक्कर लगाना पड़ता है। लेकिन रोजगार मेला के माध्यम से घर बैठे लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाता है। इस अवसर पर फ्यूचर शार्प स्किल लिमिटेड के अधिकारी , उत्तर प्रदेश कौशल विकास कानपुर नगर के अधिकारी सहित केंद्र के प्रभारी, प्रशिक्षक सहित अन्य कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में छात्र छात्राए उपस्थित थे.